विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया और जो रूट की अगुआई वाली इंग्लैंड की टीम के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला जारी है। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले खेलने का फैसला किया और इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 183 रन पर सिमट गई। इसके जवाब में भारतीय टीम ने मैच के दूसरे दिन 4 विकेट पर 125 रन बना लिए थे। दूसरे दिन का खेल बारिश की वजह से बाधित हो गई थी और लंच के बाद खेल नहीं हो पाया था।

भारत को रोहित शर्मा और केएल राहुल ने अच्छी शुरुआत दिलाई और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 97 रन की अच्छी साझेदारी हुई। इस साझेदारी को रॉबिन्सन ने रोहित शर्मा को 36 रन पर आउट करके तोड़ दिया। पुजारा को एंडरसन 4 रन पर आउट किया तो वहीं कप्तान कोहली एंडरसन की गेंद पर गोल्डन डक का शिकार हुए।

इंग्लैंड की पहली पारी, जो रूट का अर्धशतक

पहली पारी में भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन लाजवाब रहा और उन्होंने इंग्लिश कंडीशन का बखूबी फायदा उठाया। भारतीय तेज गेंदबाजों ने ही सारे विकेट लिए जबकि टीम में मौजूद एकमात्र स्पिनर रवींद्र जडेजा को कोई विकेट नहीं मिला। भारत की तरफ से बुमराह सबसे सफल गेंदबाज रहे और उन्होंने चार विकेट चटकाए जबकि शमी को तीन सफलता मिली।वहीं सिराज को एक और शार्दुल ठाकुर को दो विकेट मिले। इंग्लैंड की तरफ से कप्तान जो रूट ने सबसे ज्यादा 64 रन की पारी खेली जबकि बेयरस्टो ने 29, जैक क्राउले ने 27 और सैम कुर्रन ने नाबाद 27 रन की पारी खेलकर टीम को 183 के स्कोर तक पहुंचाया।

 

@TODAYINDIALIVENEWS