उद्योगपति मुकेश अंबानी की Reliance Industries को शुक्रवार को एक बड़ा झटका लगा. Future Retail के अधिग्रहण को लेकर कंपनी की फ्यूचर ग्रुप के साथ हुई डील पर आज सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी और मामले में Amazon के पक्ष में फैसला सुनाया.

ये कहा सुप्रीम कोर्ट ने

मामले की सुनवाई कर रही न्यायमूर्ति आर. एफ. नरीमन और बी. आर. गवई की पीठ ने कहा कि सिंगापुर की इमरजेंसी आर्बिट्रेटर अदालत का फैसला देश के मध्यस्थता कानून की धारा-17(1) के अनुरूप है और धारा-17(2) के तहत देश में लागू हो सकता है.

क्यों कहा सुप्रीम कोर्ट ने

मामले में पिछली सुनवाई के दौरान Future Retail की ओर से पेश हुए वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे ने सिंगापुर की मध्यस्थता अदालत के आदेशों की वैलिडिटी पर ही सवाल खड़ा किया था. इस बारे में Amazon की ओर से पेश हुए वकील गोपाल सुब्रहमण्यम ने पीठ से कहा था कि सिंगापुर की मध्यस्थताअदालत का फैसला Future Retail को Reliance Retail के साथ विलय करने से रोकता है.

Reliance को झटका

सुप्रीम कोर्ट के Reliance-Future Deal पर रोक Reliance Industries के लिए एक बड़ा झटका है. इससे कंपनी की रिटेल सेक्टर को लेकर भविष्यकी योजनाओं के लिए मुश्किल पैदा होने की संभावना है. अभी इस मामले में सिंगापुर मध्यस्थता अदालत का अंतिम फैसला आना बाकी है.

 

@TODAYINDIALIVENEWS